सांवरिया मित्र मंडल का 10 वां आयोजन, दो दिवसीय धार्मिक पद यात्रा 16 से!

पदयात्रा के लिए पंजीयन जारी, पंजीयन की अंतिम तिथि 14 मार्च 
नीमच। मालवा- मेवाड़ में धार्मिक आस्था के केंद्र मंडफिया धाम स्थित सांवलिया सेठ के दरबार में मत्था टेकने नीमच से पदयात्रियों का जत्था 16 मार्च को रवाना होगा। इस दो दिवसीय पैदल यात्रा को लेकर श्रद्धालुओ में अपार उत्साह है। यात्रा में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं के लिए पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। पंजीयन की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है। इस हेतु पासपोर्ट साईज़ फोटो एवं परिचय पत्र की छायाप्रति भी जमा करवाना होगी ।
सांवरिया मित्र मंडल के संरक्षक राकेश अरोरा(गंगानगर), अध्यक्ष सुनील बम्ब (लाला) ने बताया कि सांवरिया भक्तो की पदयात्रा 16 मार्च शनिवार प्रातः 7.30 बजे बारादरी (फव्वारा चौक) नीमच से पारंपरिक पूजा अर्चना के साथ प्रारम्भ होगी। सेठ सांवरिया के दर्शन के लिए उत्सुक भक्तों को वर्ष भर से इस पदयात्रा का इन्तजार रहता है। यात्रा में किसी भी क्षेत्र, गाँव, शहर के हर वर्ग, समुदाय के, हर उम्र के महिला-पुरुष सम्मिलित हो सकते हैं। श्री अरोरा व् बम्ब ने बताया कि पदयात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए विशेष इंतजाम होंगे। यात्रा में ढोल- ढमाके , हाथी, अश्व, और चाँदी की पालकी में सवार सांवरिया  सेठ जी की आकर्षक झांकी दर्शनीय होगी। यात्रा में शामिल होने वालों के लिए पंजीयन अनिवार्य किया गया है। भक्तों की सुविधा अनुसार पंजीयन व्यक्तिगत  सामूहिक एवं पारिवारिक रूप से करवाया जा सकता है। पंजीयन पूर्णतः निशुल्क होगा। पंजीकृत भक्तों को फोटो युक्त परिचय पत्र जारी किये जा रहे है। 
यात्रा के दौरान महिलाओं एवं पुरुषों के ठहरने की अलग-अलग व्यवस्था उपलब्ध कराई जायेगी। बाहर से यात्रा में शामिल होने आने वाले यात्रियों के लिए भोजन व् ठहरने की व्यवस्था बारादरी (फव्वारा चौक) पर एक दिन पूर्व मंडल की और से रहेगी। यात्रा दो चरण में पूरी होगी। प्रथम चरण में 16 मार्च को नीमच से प्रस्थान कर यात्रा का पड़ाव राजस्थान की सीमा पर डोरिया गाँव में होगा। रात्रि विश्राम के दौरान सावरिया सेठ की आकृषक भजन संध्या का आयोजन बी किया जावेगा। रात्रि विश्राम के पश्चात् 17 मार्च रविवार प्रातः डोरिया से पदयात्रा का दूसरा चरण आरम्भ होगा। यात्रा आवरीमाता होते हुए मंडफियाधाम सेठ सांवरिया मंदिर पहुंचेगी। जहाँ दर्शन एवम छप्पनभोग की महाप्रसादी के साथ समापन होगा।

चाँदी की पालकी होगी यात्रा का विशेष आकर्षण-

सांवरिया मित्र मंडल की दसवां पैदल यात्रा के दौरान कई आकर्षण भी रहेंगे। जिसमें प्रमुख भगवान श्री सांवरिया सेठ की चांदी की पालकी होगी। सांवरिया मित्र मंडल के सहयोगी गणपति ग्रुप ने बताया कि इस वर्ष भगवान सांवरा सेठ को विशेष चांदी से बनी व रत्न जड़ित पालकी में सवार कर, नगर भ्रमण कराते हुए मंडफिया धाम को रवाना होंगे। इसके साथ ही सांवरिया मित्र मंडल के संरक्षक राकेश अरोरा व अध्यक्ष सुनील बम्ब लाला भाई ने बताया कि यात्रा के दौरान प्रति किलोमीटर पर सेवादार द्वारा यात्रियों की सेवा के लिए स्टॉल लगे होंगे। 
यहाँ कराएं पदयात्री अपने पंजीयन-

श्री सांवरिया भक्त पदयात्रा में शामिल होने के लिए मंदसौर में अविनाश ग्रुप ऑफिस, रामटेकरी। नीमच में अविनाश ग्रुप जैन भवन रोड़, कृषि मंडी गेट नं.1 ओसवाल सिलियम नीमच। मेरी पान दशहरा मैदान, काटजू मार्केट, नीमच। वर्धमान मोबाइल मनासा रोड, इंदिरा नगर, नीमच। रमेश जोशी, मजेजी पम्प के पास, मनासा। शंकरलाल गुर्जर टॉकीज के पास रामपुरा। संदीप बस स्टेण्ड चौराहा, जावद। बाबुलाल ओढ़, बस स्टेण्ड चौराहा, रतनगढ़। अनिल चौधरी, बस स्टेण्ड, सिंगोली। सुनील गुर्जर, हरवार रोड, जीरन। गोविंदपाल दूध डेयरी, सरवानिया महाराज के यहां पंजीयन करा सकते हैं।