जानिए कौन है वो युवक, जिसने दिग्विजय के मंच पर की पीएम मोदी और सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर एक युवक सोशल मीडियापर छाया हुआ है. कुछ लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं कि उसने मुस्कुराते हुए जाकर दिग्विजय के मंच से पीएम मोदी की तारीफ कर डाली. इस मौके पर न्यूज 18 उस लड़के के बारे में बता रहा है कि वो लड़का कौन है?

दरअसल, मामला भोपाल के बैरसिया इलाके के ईटखेड़ी का है, जहां एक चुनावी सभा के दौरान एक दिग्विजय सिंह ने लोगों से पूछा कि किसी के खाते में पंद्रह लाख रुपए आए क्या? इस पर एक युवक के हां कहने पर दिग्विजय सिंह ने उसे मंच पर बुला लिया. इसके बाद युवक माइक पर अचानक पीएम मोदी और एयर स्ट्राइक की तारीफ करने लगा. इस पर दिग्विजय सिंह भड़क गए और युवक को जबरन धक्‍का देकर मंच से नीचे उतरवा दिया.

युवक का नाम अमित माली है. वह बैरसिया का ही रहने वाला है और भोपाल के एक कॉलेज से बी.काम की पढ़ाई कर रहा है. अमित ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हूं और किसी के कहने पर वहां नहीं गया था, मैं पहली बार मतदान करूंगा और बीजेपी को वोट दूंगा.'
हालांकि अमित के चाचा मुकेश माली बीजेपी के मंडल उपाध्यक्ष हैं और पिता महेश माली हलवाई हैं. यह पूछने पर कि आपने मंच पर ऐसा क्यों बोला तो अमित माली का कहना है कि मैं पीएम मोदी से प्रभावित हूं. मुझे किसी ने वहां नहीं भेजा बल्कि यह सब मैंने अपने मन से कहा है. और मैं किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता भी नहीं हूं.

वाकये के बारे में बताते हुए अमित का कहना है कि जब दिग्विजय ने मंच से पूछा कि किस किस के खाते में 15 लाख रुपए आए तो मैं सबसे पीछे खड़ा था और हाथ उठा दिया. हाथ उठाने के बाद दिग्विजय सिंह ने मुझे मंच पर बुला लिया. मंच पर पहुंचने के बाद उन्होंने फिर पूछा कि खाते में रुपए आए क्या? अगर आए तो सबको उसका डिटेल दो. इसके बाद मैंने माइक में कहा कि मोदी जी ने सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवादियों को मारा.
अगर और बोलने का मौका मिलता तो क्या बोलते, इस बात पर अमित माली का कहना है कि मैं मोदी जी का ही बखान करता और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करता और लोगों को बताता कि आतंकवादियों को मारा गया है.

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ़ करने पर अमित माली का बीजेपी ने सम्मान भी किया है. भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर में बुलाकर उसका सम्मान किया गया है. सम्मान समारोह के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्य प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि युवक ने सम्मान करने लायक काम किया है.