भाग्यशाली लड़कियों के होते हैं ये 5 निशान, कर लेंगे शादी तो जिंदगी भर रहेंगे सुखी!

हर इंसान के शारीरिक लक्षण अलग होते हैं, जिनका गुण भ शारीरिक लक्षणों की तरह अलग होता है। अधिकांश लड़कों की चाहत होती है कि जिस लड़की से उनकी शादी हो वह भाग्यशाली होने के साथ-साथ घर-परिवार का नाम ऊंचा करने वाली भी हो। लेकिन ऐसे किसी भी लड़की को देख कर पता नहीं लगाया जा सकता है। पर आप लड़कियों के कुछ शारीरिक लक्षणों का पहचान करके उनके भाग्यशाली होने का पता लगा सकते हैं। 

बड़ी आंखों वाली लड़कियां
ऐसा कहा जाता है कि जिन लड़कियों की आंखें बड़ी-बड़ी व सफेद होती हैं ऐसी महिलाएं स्वभाव से बेहद चंचल होती हैं। वे अपने आसपास खुशीभरा वातावरण बनाएं रखती हैं और पूरी जिंदगी सुख करती हैं। 

जिनका जीभ लाल रंग का होता है
जिन लड़कियों की जीभ का रंग लाल होता है और कोमल होती है। ऐसी लड़कियां जीवन में हर सुख को प्राप्त करती हैं। इनके भाग्य इन तक ही सीमित नहीं रहता है। बल्कि इनके अच्छे भाग्य के कारण परिवार वाले भी हर सुख का भरपूर आनंद उठाते हैं। 

नाक पर तिल
ऐसी बहुत कम लड़कियां होती हैं जिनके नाक के आगे वाले हिस्से पर तिल होता है मगर बेहद लकी होती हैं। ऐसी लड़कियां सभी सुखों को प्राप्त करती हैं। ये तिल का निशान धन संपन्न जीवन की निशानी माना जाता है। इसके अलावा जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा उठा हुआ, गोल और लालिमा लिए होता है वो लड़कियां भाग्यशाली होती हैं।

गोलाकार एड़ियां
जिन लड़कियों की एड़ियां कोमल और गोलाकार होती हैं वह सारी उम्र सुख-सुविधाएं भोगती हैं। इनके इसके गुण के कारण परिवार को भी लाभ होता है। इसके अलावा जिन औरतों की नाभि बड़ी और गहरी होती है वो शुभ मानी जाती है।