21 लाख किसानों की कर्जमाफी सूची लेकर 'मामा' से मिले कांग्रेसी, कहा-अब झूठ...

मध्य प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल सुरेश पचौरी की अगुवाई में 21 लाख कर्ज माफी वाले किसानों की प्रमाणित सूची के साथ पूर्व सीएम शिवराज के घर पहुंचा. सुरेश पचौरी जी की अगुवाई में मिले इस प्रतिनिधिमंडल में चंद्रप्रभाष शेखर, मंत्री पीसी शर्मा, शोभा ओझा, नरेन्द्र सलूजा, राजीव सिंह , भूपेन्द्र गुप्ता, प्रकाश जैन, जेपी धनोपिया, मांडवी चौहान, कैलाश मिश्रा आदि उपस्थित थे.

2/ 5

 प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की सूची पूर्व सीएम को सौंपते हुए कहा है ‘यह कर्ज माफी का प्रमाण है, अब कर्ज माफी को लेकर आप व आपकी पार्टी कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाना बंद करें’. प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की सूची पूर्व सीएम को सौंपते हुए कहा है ‘यह कर्ज माफी का प्रमाण है, अब कर्ज माफी को लेकर आप व आपकी पार्टी कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाना बंद करें’.

प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की सूची पूर्व सीएम को सौंपते हुए कहा है ‘यह कर्ज माफी का प्रमाण है, अब कर्ज माफी को लेकर आप व आपकी पार्टी कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाना बंद करें’.

3/ 5

 कांग्रेस का आरोप है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमाम भाजपा नेता अपने भाषण में कर्ज माफी को लेकर भ्रम फैला रहे हैं. कांग्रेस का आरोप है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमाम भाजपा नेता अपने भाषण में कर्ज माफी को लेकर भ्रम फैला रहे हैं.

कांग्रेस का आरोप है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और तमाम भाजपा नेता अपने भाषण में कर्ज माफी को लेकर भ्रम फैला रहे हैं.

4/ 5

 कांग्रेस का कहना है कि ‘जय जवान जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत कुल 55 लाख किसानों का 2 लाख तक के कर्ज माफ होना है. आचार संहिता लगने के पहले करीब 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है. उन्हें कर्ज़ माफी के प्रमाण पत्र भी दिए जा चुके हैं. आचार संहिता के बाद बाकी बचे किसानों के भी अपने वचन पत्र के वादे के मुताबिक कांग्रेस सरकार कर्ज माफ करेगी. कांग्रेस का कहना है कि ‘जय जवान जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत कुल 55 लाख किसानों का 2 लाख तक के कर्ज माफ होना है. आचार संहिता लगने के पहले करीब 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है. उन्हें कर्ज़ माफी के प्रमाण पत्र भी दिए जा चुके हैं. आचार संहिता के बाद बाकी बचे किसानों के भी अपने वचन पत्र के वादे के मुताबिक कांग्रेस सरकार कर्ज माफ करेगी.

कांग्रेस का कहना है कि ‘जय जवान जय किसान ऋण माफी योजना’ के तहत कुल 55 लाख किसानों का 2 लाख तक के कर्ज माफ होना है. आचार संहिता लगने के पहले करीब 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है. उन्हें कर्ज़ माफी के प्रमाण पत्र भी दिए जा चुके हैं. आचार संहिता के बाद बाकी बचे किसानों के भी अपने वचन पत्र के वादे के मुताबिक कांग्रेस सरकार कर्ज माफ करेगी.

5/ 5

 मध्य प्रदेश में किसानों के कर्ज़माफ़ी मुद्दे पर बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार को घेरती रही है. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव में वादे के बाद भी किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं किया मध्य प्रदेश में किसानों के कर्ज़माफ़ी मुद्दे पर बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार को घेरती रही है. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव में वादे के बाद भी किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं किया

मध्य प्रदेश में किसानों के कर्ज़माफ़ी मुद्दे पर बीजेपी लगातार कमलनाथ सरकार को घेरती रही है. बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव में वादे के बाद भी किसानों का कर्ज़ माफ़ नहीं किया