अपने एक्स पार्टनर को भूलकर भी न भेजें ये 5 मैसेज!

रिलेशनशिप में ब्रेकअप आम बात है। लेकिन उससे मूव ऑन करना थोड़ा मुश्किल होता है पर बेहतर होता है। मूव ऑन के बाद फिर से एक्स की ओर मुड़ कर देखना दुखदायी हो सकता है। इसलिए इस दौर से गुजरे लोगों को हमेशा अपनी लाइफ में आगे बढ़ जाना चाहिए। पर कभी-कभी दिल नहीं मानता है और न चाहते हुए भी उनसे दोबारा जुड़ने की इच्छा जागृत होती रहती है। वहीं कुछ लोग होते हैं जो ब्रेकअप करने के बजाए धीरे-धीरे मूव ऑन करते हैं। इसलिए आपको बताने जा रहे हैं कि इस दौरान कुछ मैसेज अपने एक्स को कभी नहीं भेजना चाहिए।

मिस यू
ब्रेकअप का पहला नियम होता है कि कभी भी अपने एक्स को मिस यू ना लिखें। इससे एक्स के प्रति आपका झुकाव बढ़ता चला जाएगा और आपको मूव ऑन करने में परेशानी हो सकती है। 

मदद की जरुरत
रिलेशनशिप के दौरान आपका पार्टनर हर छोटी चीज में मदद करता है पर अब वक्त बदल गया है। अब वह आपका पार्टनर नहीं है बल्कि एक्स हो चुका है। इसलिए कोशिश करें की आपका जितना काम हो खुद से करें। दूसरों की मदद लेना छोड़ें।

फोटो शेयर न करें
आपकी जिंदगी में कुछ भी चल रहा हो लेकिन आपके एक्स को उससे कोई मतलब नहीं है। इसलिए अपनी फोटो उनके साथ शेयर न करें। बल्कि खुद की लाइफ एंजॉय करें। 

यादें
रिलेशनशिप के दौरान जहां-जहां आप पार्टनर के साथ गए हैं वहां अकेले जाने पर फोटो शेयर न करें। वहां की यादें अपने तक ही सीमित रखें। अब जिससे भविष्य में कोई वास्ता नहीं है उनसे दूरी ही बेहतर है। इसके अलावा कभी भी अपने पार्टनर को मस्ती करते हुए फोटोज न भेजें। ये दर्शाता है कि आप अपने एक्स का अटेंशन पाना चाहते हैं।