नीमच जिला हायरसेकेंडरी के परीक्षा परिणामों में प्रदेश में अव्वल, हाईस्कूल में रहा दूसरे स्थान पर, प्रदेश की प्रावीण्य सूची में जिले के 7 विद्यार्थियों को स्थान

नीमच। बुधवार को घोषित किए गए माध्यमिक शिक्षा मंडल मप्र की कक्षा 12 वीं के परीक्षा परिणामों में नीमच जिला प्रदेश मंे पहले स्थान पर रहा है। जबकि हाईस्कूल परीक्षा परिणामों में जिले को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है। बुधवार को जारी परीक्षा परिणामों को जानने के लिए विद्यार्थियों में खासा उत्साह देखा गया। पिछले वर्ष की तरह ही इस बार भी जिले के विद्यार्थियों का बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। नीमच जिले में कक्षा 12 वीं का परीक्षा परिणाम 85.22 प्रतिशत रहा जो पूरे प्रदेश में अन्य जिलों की तुलना में सर्वाधिक है। हालांकि पिछले वर्ष जिले का परीक्षा परिणाम 88.77 प्रतिशत रहा था। इसी तरह कक्षा 10 वीं का नीमच जिले का परीक्षा परिणाम 80.33 प्रतिशत रहा, जिले ने प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त किया। पिछले वर्ष हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 84.33 था। 

इन्होने दर्ज कराया प्रदेश की प्राविण्य सूची में नाम-

हायरसेकेंडरी कक्षा 12 वीं कला संकाय मंे माॅडल उमावि मनासा की छात्र कृष्णा पिता सत्यनारायण ने 465 अंकों के साथ प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 8 वां स्थान प्राप्त किया। विज्ञान गणित समूह में अल्फा स्कूल नीमच की गूंजन नागदा ने 475 अंकों के साथ 9 वां स्थान, सेफिया स्कूल रतनगढ़ के हिमांशू छिपा पिता नटवरलाल ने 9 वां स्थान, वाणिज्य संकाय में उमावि क्रमांक 1 नीमच केंट के धर्मराज पिता सत्यनारायण ने 480 अंकों के साथ 5 वां, सरस्वती उमावि सिंगोली की इशिता पिता नीरज जैन ने 475 अंक लेकर 9 वां स्थान, अल्फा स्कूल नीमच की रानी पिता कैलाश माहेश्वरी ने 474 अंकों के साथ दसवां स्थान तथा जीव विज्ञान संकाय में समता स्कूल जावद की सकिना पिता हुजैफा बोहरा ने 467 अंकों के साथ 9 वां स्थान प्राप्त किया है। 

इसी तरह दसवीं हाईस्कूल मंे शाकउमावि जावद में 493 अंकों के साथ प्रदेश की प्रावीण्य सूची में 6 ठा स्थान तथा सरस्वती उमावि सिंगोली की छात्रा क्षिप्रा पिता ललित शर्मा ने 10 वां स्थान प्राप्त किया है।