अलवर गैंगरेप केस- पीड़िता को दिया कांस्टेबल बनने का ऑफर ताकि महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बन सके!

अलवर गैंगरेप मामले को लेकर देशभर में सुर्खियों में आए राजस्थान की सरकार अब इस मामले में फूंक-फूंककर कदम रख रही और त्वरित कार्रवाई करने में जुटी है. प्रकरण में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के बाद राज्य सरकार ने पीड़िता को नौकरी देने की भी घोषणा की है. इसी कड़ी में राज्य सरकार की ओर से पीड़िता को राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल का पद ऑफर किया गया है.

एक स्थानीय दैनिक समाचार-पत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार राज्य सरकार ने इस सिलसिले में गैंगरेप पीड़िता को राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पद का प्रस्ताव दिया है. इसमें सीएम अशोक गहलोत के हवाले से कहा गया है कि वे चाहते हैं कि पीड़िता महिला सशक्तिकरण का प्रतीक बने. अगर पीड़िता इस पर सहमत हो जाती है तो इसका महिला सशक्तिकरण की दिशा में अच्छा संदेश जाएगा. सरकार पीड़िता को हर तरह से न्याय दिलवाने की कोशिश में जुटी है.

मामले को लेकर प्रदेश में मचा हुआ है बवाल
उल्लेखनीय है कि अलवर गैंगरेप प्रकरण को लेकर राजस्थान देशभर में सुर्खियों में छाया हुआ है. इस मामले को लेकर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. धरने-प्रदर्शनों का दौर चल रहा है. मामले के तूल पकड़ने के बाद दो दिन पहले गुरुवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलवर के थानागाजी का दौरा कर पीड़िता से मुलाकात की थी. राहुल ने पीड़िता और उसके परिवार को जल्द न्याय दिलाने की बात कही थी.