शादी के कुछ सालों बाद पति-पत्नी एक-दूसरे से करते हैं ये 4 शिकायत

शादी एक अटूट बंधन है जिसमें पति-पत्नी एक-दूसरे से साथ निभाने का वादा करते हैं। शादीशुदा जिंदगी निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए। जब शादी के बंधन में एक लड़का और लड़की बंधते हैं तो शुरू में वो एक-दूसरे की पसंद व नापसंद का ख्याल रखते हैं, लेकिन जैसे ही उनका रिश्ता पुराना होने लगता है उनके बीच अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर नोकझोंक होने लगती है। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी चार शिकायतें जो पति-पत्नी अक्सर एक-दूसरे से करते हैं।

पहले की तरह प्यार नहीं रहा
शादी के कुछ साल होने के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे से जरुर ये शिकायत करते हैं कि अब तुमको मुझसे पहले जैसा प्यार नहीं रहा। लेकिन धीरे-धीरे समय गुजरने के बाद दोनों इस बात की शिकायत करने लगते हैं। जब दोनों के बीच से प्यार खत्म होने लगता है तो दोनों को एक-दूसरे की खामियां नजर आने लगती हैं। 

अब तुम बदल गए
शादी के शुरुआती महीनों में पति-पत्नी एक-दूसरे की खूब देखभाल करते हैं। उन्हें एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना अच्छा लगता है। पर शादी के कुछ सालों बाद पति अपनी पत्नी को वक्त देना कम कर देते हैं। यही कारण है कि पत्नी को पति से इस बात की शिकायत रहती है कि अब तुम बदल गए पहले जैसे नहीं रहे।

तुम्हें अब मुझमें कोई अच्छाई नजर नहीं आती है
शादी के कुछ महीनों तक कपल्स हंसी-खुशी से एक-दूसरे के साथ बिताते हैं और एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं करते। पर जैसे-जैसे वक्त बीतने के बाद दोनों की नोकझोंक बढ़ने लगती है। इस दौरान जब भी उनकी लड़ाई होती है तो इस बात की शिकायत करते हैं कि अब तुम्हें मुझमें कोई अच्छाई नजर नहीं आती है।

हर बात पर क्यों टोकते हो
शादी के शुरुआती दौर में पति-पत्नी एक-दूसरे से कोई भी काम करने से पहले राय लेते हैं। लेकिन जैसे-जैसे शादी को वक्त हो जाता है इसके बाद वह अपना फैसला खुद लेने लगते हैं। यही कारण है कि शादी के बाद पति अपनी पत्नी से यह शिकायत करते हैं उनकी पत्नी हर बात में टोकती है।