कांग्रेस MLA आरिफ मसूद ने जेल प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- बाहरी खाने पर से हटे प्रतिबंध!

मध्य प्रदेश के भोपाल सेंट्रल जेल में बाहर से आए सामान पर लगे प्रतिबंध को हटाने को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जेल प्रशासन को पत्र लिखा है. पत्र को जेल प्रशासन ने राज्य सरकार को भेज दिया है. वहीं मामले में जेलर प्रियदर्शन श्रीवास्तव ने कहा कि रोजा इफ्तार को ध्यान में रखते हुए रोजेदारों को फल, पापड़, दूध और खजूर दिए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ रमजान माह तक ही इस प्रकार की सुविधा जेल में बंद केदियों को मुहैया कराई जाएगी.

जेलर प्रियदर्शन श्रीवास्तव की मानें तो जेल में बंद कैदियों को बाहर से सामान दिए जाने को लेकर ऊपर से अब तक कोई आदेश नहीं मिले हैं, लेकिन जो बंदी रोजा रख रहे हैं उनके लिए शासन स्तर पर खाने की सभी सामग्री जैसे फल, दूध, खजूर आदि उपलब्ध कराई जा रही है. वहीं रोजेदारों के लिए भोजन को छोड़कर फल, खजूर आदि के लिए अगर बाहर से कोई संस्था संपर्क करती है, तो उसके लिए अनुमति  मिल गई है. उन्होंने कहा कि 2 साल पहले से जेल में बाहर से खाना लाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

वहीं कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस व्यवस्था को आगे भी जारी रखने की वकालत की है. उन्होंने कहा कि ऐसा जेल में राखी, नवरात्रों और दूसरे त्योहारों में भी शुरू करना चाहिए. वहीं जेल में कैदियों को सही खाना नहीं मिलने पर आरिफ मसूद ने कहा कि अगर कोर्ट के आदेश पर जेल में अचानक निरीक्षण किया जाए, तो जेल की सारी पोल खुलकर सामने आ जाएगी.