नीमच में होने वाली मतगणना की सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण, मतगणना कक्षों में मोबाईल व अन्य इलेक्‍ट्रानिक्स डिवाईस ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा!

प्रेक्षक, कलेक्‍टर एवं एस.पी. की उपस्थिति में मतगणना की मॉकड्रील संपन्न!

नीमच। लोकसभा_निर्वाचन_2019 के तहत  23 मई 2019 को शासकीय स्‍नातकोत्‍तर महाविद्यालय नीमच में प्रात: 8 बजे से प्रारम्‍भ होने वाली मतगणना की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मतगणना केंद्र पर स्‍थापित स्‍ट्रांग रूम की थ्री लेयर सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। मतगणना स्‍थल पर 350 से अधिक सुरक्षा जवान तैनात रहेगे। भारत निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक श्री करमेगम एस. एवं कलेक्‍टर श्री राजीव रंजन मीना तथा पुलिस अधीक्षक श्री राकेशकुमार सगर की उपस्थिति में मतगणना तैयारियों के संबंध में बुधवार को मतगणना स्‍थल पर मॉकड्रील आयोजित की गई। कलेक्‍टर श्री मीना ने मतदानकर्मियों को मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों, आयोग के निर्देशों, से अवगत कराते हुए कहा कि मतगणना कार्य के दौरान पूरी तरह से सर्तकता एंव तत्‍परता बरती जाए। कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्‍त नही की जाएगी। मतगणना कक्षों में मोबाईल अथवा इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कोई भी डिवाईस केल्‍क्‍यूलेटर आदि ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। कलेक्‍टर ने कहा कि मतगणना स्‍थल पर सभी लोग अपने लिए नियत स्‍थान पर ही तैनात रहे। मीडिया सेन्‍टर में पत्रकारगणों, और मीडियाकर्मियों के अलावा अन्‍य किसी को भी प्रवेश व बैठने की अनुमति नही रहेगी। मतगणना स्‍थल पर कॉलेज के पीछे वाले ग्राउण्‍ड में गणना अभिकर्ताओं, गणनाकर्मियों, पत्रकारगणों और मीडियाकर्मियों के वाहन की पार्किंग रहेगी और पीछे वाले व्‍दार से ही उक्‍त के प्रवेश की व्‍यवस्‍था रहेगी। मतगणना प्रारंभ होने के दो घण्‍टे पूर्व उक्‍त सभी को मतगणना स्‍थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थि‍त होना होगा। कलेक्‍टर ने कहा कि सबसे पहले ईव्‍हीएम से मतगणना प्रांरभ होगी और राउण्‍डवार परिणाम की उद्घोषणा की जाएगी।  विभिन्‍न स्‍थानों पर साउण्‍ड सिस्‍टम के माध्‍यम से राउण्‍डवार परिणाम उद्घोषित किए जायेगें। वोटर हेल्‍पलाईन एप्‍प के माध्‍यम से भी आमजन, मीडियाकर्मी राउण्‍डवार परिणामों की अद्तन जानकारी प्राप्‍त कर सकते है।

      पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर ने कहा कि मतगणना स्‍थल पर स्‍ट्रांग रूम की सुरक्षा में 120 सुरक्षा जवान तैनात है। 23 मई को 350 सुरक्षा जवान तैनात रहेगे। शहर में भी सुरक्षा के माकुल इंतजाम रहेगे। उन्‍होने कहा कि मतगणना के दिन सिंगोली एवं मनासा की तरफ से आने जाने वाले वाहनों का रूट डायवर्ट किया जावेगा। कॉलेज के सामने मेन रोड़ पर एक लेन से आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। लोकसभा चुनाव 2019 की मतगणना 23 मई के दौरान यातायात व्यवस्था-लोकसभा निर्वाचन 2019 के दौरान 19 मई 2019 को हुए मतदान की मतगणना आज 23 मई 2019 को होना है। संसदीय क्षेत्र क्र. 23 नीमच-मंदसौर-जावरा क्षेत्र की मतगणना भी 23 मई 2019 को जिला मुख्यालय नीमच, मंदसौर एवं रतलाम पर होगी। लोकसभा निर्वाचन 2019 की मतगणना जिला नीमच में शासकीय स्नात्कोत्तर महाविद्यालय मनासा रोड़ नीमच पर होगी। मतगणना के दौरान सुरक्षा को दृष्टिगत् रखते हुए यातायात व्यवस्था:-मनासा, रामपुरा, सिंगोली, कोटा,मार्ग से नीमच शहर की और आने वाला भारी वाहनों का यातायात बस, ट्रक जैतपुरा फंटा, मालखेड़ा फंटा से पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगा। उक्त वाहनों का यातायात जेतपुरा फंटा से मालखेड़ा फंटा होकर भरभड़िया फंटा या जावद फंटा से होकर शहर में आ सकेगा। दो पहिया वाहन एवं चार पहिया वाहन वन-वे मार्ग से चलेंगे। नीमच शहर से सिंगोली, कोटा, रामपुरा, मनासा तरफ जाने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहन - नीमच सिटी थानें के पास शनि मंदिर के पास से डाईट भवन के सामने होकर कालेज ग्राउंड के पीछे होकर जा सकेंगे। सिंगोली, कोटा, रामपुरा, मनासा तरफ से आने वाले दो पहिया, चार पहिया वाहन मनासा नाका होकर फिल्टर-को फक्ट्री के पीछे वाले मार्ग से नीमच शहर में आ सकेंगे। नीमच शहर से सिंगोली, मनासा मार्ग पर जाने वाले भारी वाहन-सर्किट हाउस से कालेज मार्ग पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पी.जी.कालेज के पीछे ग्राउंड पर पृथक-पृथक रहेंगी।