राशिफल 8 जून: वृषभ राशि का भाग्‍य 85% देगा साथ, जानिए आपका दिन कैसा

मेष:

चंद्रमा सायं 5 बजकर 22 मिनट तक कर्क उपरांत सिंह राशि पर संचार करेगा। ऐसे में आज का दिन बहुत से लोगों के लिए मिलाजुला रहेगा। कुछ लोगों के लिए दिन का पहला भाग अधिक अनुकूल रहेगा तो कुछ लोगों के लिए दोपहर के बाद का समय शुभ रहेगा। आपके लिए दिन कैसा रहेगा देखेंः

आज मन की एकाग्रता में कमी आ सकती है। वाद-विवाद से बचें, क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन निवेश अथवा स्थिर संपत्ति के बारे में विचार-विमर्श अवश्य करें। धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान दें।  पूंजी निवेश में लापरवाही ना करें। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। भाग्य 70% साथ देगा।

वृषभ:

 

व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है। पराक्रम में वृद्धि होगी। नए मित्र भी बनेंगे, जिनकी मित्रता दीर्घकाल तक स्थायी रहेगी। आपकी आय और व्यापार-धंधे में वृद्धि होगी। व्यापार के क्षेत्र में संपर्क और पहचानों से लाभ होगा। स्त्री वर्ग की तरफ से लाभ होगा। कुटुंब और मित्रों के साथ आनंद के पल बिताएंगे। भाग्य 85% साथ देगा।

मिथुन:

 

व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। उच्च अधिकारियों की शुभदृष्टि से कार्य सफलता और लाभ मिलेगा। प्रमोशन का योग हैं। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। भाग्य 76% साथ देगा।

कर्क:

 

दिन का आरंभ मानसिक सबलता एवं शांतिपूर्वक वातावरण से होगा। आर्थिक लाभ, सभी का सहयोग, कार्यों में सफलता आज अवश्य प्राप्त होगी। भाग्यवृद्धि के अवसर मिलेंगे। परिवार में भाई-बहनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। नौकरी पेशावालों को लाभ होगा। भाग्य 62% साथ देगा।

सिंह:

 

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आचार-विचार पर संयम बरतने तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की सलाह ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। बाहर खाने-पीने से बचें। स्वास्थ्य के पीछे धन खर्च हो सकता है। आज पति-पत्नी के बीच में अनबन ना हो इस बात का ध्यान रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य 55% साथ देगा।

कन्या:

सामाजिक दृष्टि से आज आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। आकस्मिक धन लाभ, नए कार्य शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण दिन है। साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक वातावरण में सुख का अनुभव होगा। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। भावनात्मक संबंधों से आप नरम हो जाएंगे। भाई-बहनों से लाभ होगा। भाग्य 75% साथ देगा।

तुला:

 

आज सभी कार्य आप दृढ मनोबल और आत्मविश्वास से पूर्ण कर सकेंगे। बाहरी क्षेत्रों में ख्याति मिलेगी। कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी। घर में शांति और आनंद का वातावरण रहेगा। सुखदायक घटनाएं होंगी। कार्य में यश और सफलता मिलेगी। नौकरी में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ मिलेगा। भाग्य 80% साथ देगा।

वृश्चिक:

 

भाग्य आज आपका साथ अवश्य देगा। ईश्वर भक्ति और आध्यात्मिक चिंतन आज आपके मन को शांति प्रदान करेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। परिजनों के साथ आनंद-उल्लास में समय बीतेगा। मित्रों से उपहार मिलने से प्रसन्न होंगे। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात सफल रहेगी। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भाग्य 82% साथ देगा।

धनु:

आज परिवार में प्रतिकूल वातावरण आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर न करें, इसका विशेष ध्यान रखें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। वाणी पर संयम रखें। धन व्यय हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधानी बरतें। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। भाग्य 61% साथ देगा।

मकर:

 

आज जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण रहेगा। मित्रों के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। भाइयों एवं स्नेहीजनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष सफलता मिलेगी। नए कार्य के लिए अनुकूल दिन है। भाग्य 72% साथ देगा।

कुंभ:

आज आपका मन चिंता मुक्त होने से राहत महसूस करेंगे और आपके उत्साह में भी वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक मान प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे। वाणी पर संयम रखेंगे तो आज बहुत सी समस्याओं से बच जाएंगे। प्रवास और पर्यटन का आनंद आज आप उठा सकेंगे। कार्यालय में सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। भाग्य 69% साथ देगा।

मीन:

बुद्धि-विवेक से ही कार्य करें तभी सफलता मिलेगी। मन से नकारात्मक विचारों को निकाल देने की सूचना ग्रह-नक्षत्र दे रहे हैं। स्वजनों से वियोग का प्रसंग उपस्थित हो सकता है। परिजनों के साथ मतभेद ना हो, ध्यान रखें। लेन-देन में सोच-विचार कर निर्णय लें। व्यापारीवर्ग को व्यापार में अवरोध आने की आशंका है। भाग्य 61% साथ देगा।-ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्‍णेय