जीवन की भागदौड़ में भी दोस्ती रखें बरकरार, ये रिश्ता जिंदगी को बनाता है चटपटा और मजेदार

दोस्त हम सभी के जीवन में भगवान का दिया वो अनमोल तोहफा हैं जिनसे हमारी कोई बात छिपी नहीं होती। इतना ही नहीं इस बनावटी दुनिया में दोस्त ही हैं जिनके सामने हम खुल कर खुद को व्यक्त कर सकते हैं। इस रिश्ते में बनाई गई हर याद बेहद खूबसूरत होती है फिर चाहे स्कूल में पहली बार बेस्ट फ्रेंड से हुई मुलाकात हो, क्लास बंक करना हो, कॉलेज का पहला दिन हो या एक साथ बनाई गई 'ड्रीम बकेट लिस्ट' दोस्तों के साथ हर पल चटपटा और खुशनुमा होता है।

आज के दौर में खो गई है दोस्ती 

सांसारिक जीवन के दबाव में हम इतने व्यस्त हो चुके हैं कि दोस्तों को खोते जा रहे हैं। जॉब की भाग-दौड़, शादी और परिवार के बीच हम दोस्तों के साथ बिताने वाले पल भूलते जा रहे हैं। ऐसा करना शायद जिंदगी की बड़ी भूल हो सकती है क्योंकि तनाव भरी दुनिया में दोस्त ही हैं जिनसे बातें करके भले परेशानियां खत्म ना हों लेकिन दिल को राहत जरूर मिलती है। तो मन को शांत करें और अपने दोस्तों से जरूर मिलें। 

दोस्तों के लिए समय निकालें

काम और परिवार में व्यस्त रहना कोई नई बात नहीं है, ये सांसारिक जीवन का हिस्सा है। ये आप पर निर्भर करता है कि आप काम, परिवार और खुद को दिए जाने वाले समय को कैसे बैलेंस करते हैं। तनाव भरे जीवन से बाहर निकलें अपने करीबी दोस्तों से मिलने का प्लान बनाएं, उन्हें सरप्राइज दें, साथ बैठकर चाय, हल्का और चटपटा स्नैक्स जैसे कुरकुरे के साथ शाम बिताएं चिंताएं अपने आप दूर हो जाएंगी। 


 चटपटे ख्याल

अगर आपका दिमाग अभी भी काम के इर्द-गिर्द घूम रहा है और आप ये सोच रहे हैं कि ऑफिस या घर से छुट्टी कैसे मिलेगी तो चटपटे कुरकुरे का नया मजेदार इस्टाग्राम पोस्ट जरूर देखें। जिसमें दिखाया गया है कि एक भारतीय घरेलू महिला घर के काम में इतनी व्यस्त है कि दोस्तों से मिलने का समय नहीं मिलता और पूछने पर हमेशा सास मना कर देती है। ऐसे में, महिला की दूसरी दोस्त जो शादीशुदा भी है और एक बच्चे की मां भी है। चटपटे कुरकुरे खाते हुए अपनी दोस्त को बताती है की कैसे वो ना सिर्फ दोस्तों से मिलने का समय निकाल पाती है बल्कि ये भी आश्वस्त करती है कि सास उसके बच्चे को भी संभालें। तो चटपटे कुरकुरे खाने से सिर्फ स्वाद ही नहीं बल्कि चटपटे ख्याल भी आते हैं।