बीजेपी के वेटरन लीडर कैलाश जोशी अस्पताल में भर्ती, शिवराज ने जाना हाल!

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के पुराने दिग्गज नेता कैलाश जोशी बीमार हैं. भोपाल के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. आज पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव उनका हाल जानने अस्पताल गए. कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी भी मौजूद थे. दीपक जोशी, शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री थे.

अस्पताल पहुंचे सांसद- गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ के पी यादव आज अचानक ज़िला अस्पताल का हाल देखने पहुंचे. यहां भारी अव्यवस्था थी. इसे देखकर यादव नाराज़ हुए. वो यहां अस्पताल के ICU की व्यवस्था से भी संतुष्ट नज़र नहीं आए. उन्होंने अपर कलेक्टर को 1 महिने में व्यस्था सुधारने के निर्देश दिए.


विधायक का ग्राम सुराज-चाचोड़ा से कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह का ग्राम सुराज अभियान चल रहा है. वो गांव गांव सभाएं ले रहे हैं. महिलाओं ने पंचायच सचिव की शिकायत की कि वो पैसे लेकर काम करते हैं. इस पर लक्ष्मण सिंह ने उन्हें निलंबित करवा दिया.

आंधी से नुक़सान-सीहोर के नसरुल्लागंज में रविवार शाम आयी आंधी काफी नुक़सान कर गयी. बोरखेड़ा और गिल्लोर गांव के बीच सैकड़ों पेड़ गिर गए और बिजली के कई खंभे उखड़ गए. बिजली की 33 केवी लाइन के तार सड़क पर फैल गए, जिससे घंटों जाम लगा रहा. आंधी इतनी तेज थी कि ढाबे के सामने रोड पर खड़ा कंटेनर पलट गया. इससे अफरातफरी मच गयी. आगे माइनिंग की टीम खड़ी होने की सूचना के कारण कई डंफर रोड पर ही रेत खाली कर भागे. इससे एक बाइक चपेट में आने से युवक घायल हो गया.


मुरैना में मूर्ति चोरी-मुरैना जिले में लगातार चोरी की वारदात हो रही हैं. एक महीने में यहां दो जैन मंदिरों में चोरी हो गयी. चोर अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तिया और दानपेटी चुरा ले गए.बानमोर इलाके के जैन मंदिर में चोरी हो गयी.
चोर की पिटाई-शुजालपुर में बिजली ट्रांसफार्मर से ऑयल चुराने वाले एक चोर को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और फिर जमकर पिटाई लगायी. चोर जंगलो और खेतों में लगे ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी कर बेच देते थे. इसलिए ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण बार-बार बिजली गुल हो रही थी. काले खां नाम का ये आरोपी रिछोदा गांव में एलम सिंह राजपूत के 25 केवी ट्रांसफार्मर का तार काटकर करीब 50 लीटर ऑइल चोरी कर भाग रहा था.
पेट्रोल पंप पर झगड़ा- दमोह में शहर के बीचोंबीच स्थित कन्हैया पेट्रोल पंप पर पहले पेट्रोल भराने को लेकर झगड़ा हो गया. यहां दो युवकों में झगड़ा हुआ और फिर जमकर लाते घूसे चले. बाद में पेट्रोल पंप कर्मचारी ने 100 डायल कर पुलिस को बुलाया.
घर में लगी आग- दमोह के धनगौर गॉंव में एक घर में गैस पाइप लाइन में रिसाव के बाद सिलेंडर में आग लग गयी. आग ने भीषण रूप ले लिया. मकान मालिक अशोक साहू अपने परिवार के साथ घर से बाहर निकल आए. उनके निकलते ही जोरदार धमाके के साथ गैस सिलेंडर फट गया. पूरा घर खाक हो गया.