अनोखी लूट: फर्जी सिमकार्ड से ऑनलाइन बुक किया आईफोन, ‌फिर डिलीवरी बॉय को लूटा!

 

मध्यप्रदेश के इंदौर में लूट का एक अनोखा मामला सामने आया है. इसके लिए फर्जी सिमकार्ड का इस्तेमाल कर पहले ऑनलाइन आईफोन बुक किया गया. इस दौरान अपना पता भी फर्जी बताया गया. जब डिलीवरी बॉय फोन देने पहुंचा तो आरोपी ने उससे पार्सल छीना और फरार हो गया.

युवक ने टीआई से लगाई मदद की गुहार

पीड़ित डिलीवरी बॉय ने पहले इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच के सिपाही से की.  सिपाही ने मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की और आरोपी का मोबाइल नंबर व आईफोन का आईएमईआई नंबर ट्रेसिंग पर डालने की बात कह टालता रहा. बाद में युवक ने टीआई (थाना इंचार्ज) से मदद की गुहार लगाई, तब जाकर चोरी का केस दर्ज किया गया है.

पता भी निकला फर्जी

पुलिस के मुताबिक पीड़ित युवक सागर जैसवाल अमेजन कंपनी के पार्सल सप्लाई करता है. सागर ने बताया कि आलोक निवासी बी-32 अंजनी नगर के नाम से किसी ने फर्जी तरीके से 70 हजार रुपए का आईफोन बुक किया था और जब 27 मई को सागर उसकी डिलीवरी देने पहुंचा तो पता गलत निकला.  इसके बाद आलोक को कॉल किया तो आरोपी ने उसने मालवा अस्पताल के सामने बुलाया. सागर वहां जब पार्सल लेकर पहुंचा तो आरोपी वहां पर पहले से मौजूद था. जैसे ही सागर ने पार्सल निकाला तो आरोपी छीनकर भाग गया.

राजस्थान से खरीदा गया था सिम
घटना के बाद पीड़ित युवक ने साइबर सेल में इसकी शिकायत भी की. तीसरे दिन उसे क्राइम ब्रांच के हिमांशु दुबे ने कॉल कर बुलाकर कहा एफआईआर नहीं हो पाएगी और आरोपी का मोबाइल बंद आ रहा है और वह सिम राजस्थान से खरीदी गई है. बाद में जब सागर ने टीआई से मदद की गुहार की तब जाकर मामला दर्ज हो सका.