कैलाश विजयवर्गीय का MLA बेटा गिरफ्तार, बैट से की थी निगमकर्मी की पिटाई

इंदौर में नगर निगम की टीम में शामिल कर्मचारियों को बैट से पीटने वाले बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के फौरन बाद गिरफ्तारी की कार्रवाई की है. आकाश के खिलाफ सरकारी काम में बाधा और बलवा करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. नगर निगम के जोनल अधिकारी धीरेंद्र बायस ने जानकारी दी है कि विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित उनके कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ शहर के एमजी रोड थाने में FIR दर्ज कराई गई है. आकाश के खिलाफ धारा 353, 294, 506, 147 और 148 धाराओं के तहत चार्ज लगाए गए हैं. ये धाराएं शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट और बलवा करने से जुड़ी हैं.



आकाश का हमला
बता दें इंदौर के गंजी कंपाउंड इलाके में जर्जर मकान तोड़ने गए नगर निगम की टीम पर बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय ने क्रिकेट बैट से हमला बोल दिया था. उन्होंने सरेआम अफसर और कर्मचारियों को बैट से पीटा. इस दौरान पुलिस और नगर निगम अमले में शामिल अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ हाथापाई और तीखी बहस भी की थी. उनके समर्थकों ने नगर निगम की जेसीबी मशीन में भी जमकर तोड़फोड़ की थी.

गृहमंत्री का बयान
मध्‍य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने बयान दिया था कि मामले में आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस घटना से बीजेपी का चाल-चरित्र और चेहरा उजागर हुआ है. नगरीय प्रशासन राज्‍य मंत्री जयवर्धन सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि किसी भी जनप्रतिनिधि को ऐसा नहीं करना चाहिए. इंदौर में महापौर बीजेपी की हैं, वह तय करेंगी कि इस मामले में क्या करवाई करनी है?