रतलाम: ABVP कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला पुलिस के लिए बना गले की फांस!

रतलाम में ABVP के कार्यकर्ताओं की थाने में पिटाई का मामला पुलिस के गले की फांस बन गया है. इस मुद्दे को लेकर जहां बीजेपी पूरी तरह आक्रामक हो गई है, वहीं ABVP पूरे प्रदेश में हंगामा बरपा रही है. अबतक एक महीने में हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं की तीन बार पिटाई हो चुकी है. इसके बाद pfns में बवाल जारी है, जो अब पुलिस के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. कहानी 24 जून की रात से शुरू होती है, जब औद्योगिक थाने पहुंचे ABVP के चार पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बेरहमी से पीट दिया.

दरअसल, ABVP के पदाधिकारियों को थाने से बाहर जाने के लिए भेजा गया तो वे लोग थाने में ही पुलिस से बकझक करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने इन लोगो की बेरहमी से पिटाई कर उन्हें लॉकअप में डाल दिया. जैसे ही इस घटना की खबर पूर्व गृहमंत्री को लगी तो थाने पहुंचकर सीएसपी की जमकर क्लास लगा दी. लेकिन अगले ही दिन से शहर में हंगामा शुरू हो गया जो अब तक जारी है.

पुलिस वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग
कभी ABVP सड़कों पर चक्काजाम कर रही है तो कभी थाने का घेराव. कभी बीजेपी के विधायक और नेता धरना दे रहे हैं, तो कभी ABVP प्रभारी मंत्री सचिन यादव के सामने हंगामा कर रहे है. हंगामे का मकसद सिर्फ इतना है कि पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज हो.

ABVP कार्यकर्ताओं की पिटाई के समय रतलाम सीएसपी खुद मौके पर मौजूद थे. ऐसे में उनके खिलाफ भी बीजेपी और ABVP में गुस्सा है. इनकी मांग है कि मामले की जांच हो. वहीं प्रभारी मंत्री सचिन यादव खुद भी इस मामले में जांच का आश्वासन दे रहे हैं.

अब रतलाम पुलिस के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि अगर अपने ही स्टाफ के लोगों पर कार्रवाई करती है तो पुलिस की बर्बरता सिद्ध हो जाएगी. कार्रवाई नहीं करती है तो ABVP प्रदेश के सभी जिलों में आंदोलन करेगी. ऐसे में पुलिस के सामने दिक्कत है कि आखिर करे तो क्या करे.