कांस्‍टेबल और SI के 9306 पदों पर जल्‍द होने वाली है भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं अप्‍लाई!

Rajasthan Police Recruitment 2019:पुल‍िस की नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िये अच्‍छी खबर है. राजस्‍थान पुल‍िस जल्‍द ही कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर(SI) के 9306 पदों पर वैकेंसी जारी करने वाली है. राजस्‍थान पुल‍िस नोट‍िफ‍िकेशन 2019 इसी महीने जारी होने वाला है.

इससे पहले राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने भी राजस्‍थान पुल‍िस को कांस्‍टेबल और सब इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के न‍िर्देश द‍िए थे. उन्‍होंने ट्व‍िटर पर यह संदेश द‍िया था क‍ि पुल‍िस हेडक्‍वाटर की एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक में हुए रीव्‍यू में यह बात सामने आई है क‍ि जल्‍द ही कांस्‍टेबल के 8 हजार 600 पदों पर और सब इंस्‍पेक्‍टर 706 पदों पर भर्ती करने की जरूरत है.

ल‍िहाजा राजस्‍थान पु‍ल‍िस भर्ती बोर्ड जल्‍द ही इसे लेकर ऑनलाइन फॉर्म जारी करने वाला है. राजस्‍थान पुल‍िस भर्ती 2019 नोटिफिकेशन के साथ राजस्‍थान पुल‍िस ऑनलाइन फॉर्म की तारीख के बारे में भी राजस्‍थान पुल‍िस की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी जारी कर दी जाएगी.

10वीं पास कर सकेंगे आवेदन:
राजस्‍थान पुल‍िस कांस्‍टेबल भर्ती और राजस्‍थान पुल‍िस सब इंस्‍पेक्‍टर भर्ती प्रक्रिया में ऐसे उम्‍मीदवार शामिल हो सकते हैं, जो कम से कम 10वीं पास हों और उनकी उम्र 18 से 22 साल हो.

चयन प्रक्रिया: 
राजस्‍थान पुल‍िस में कांस्‍टेबल और सब-इंस्‍पेक्‍टर पदोंं पर भर्ती के ल‍िये ल‍िख‍ित परीक्षा, फ‍िज‍िकल स्‍टैंडर्ड टेस्‍ट, फ‍िज‍िकल इफ‍िश‍िएंसी टेस्‍ट, स्‍क‍िल टेस्‍ट और मेड‍िकल टेस्‍ट आयोजित की जाएगी.


राजस्‍थान में नौकरी की तलाश कर रहे 10वीं पास युवाओं के ल‍िये यह सुनहरा मौका है. राजस्‍थान पुल‍िस भर्ती को लेकर ताजा अपडेट देखने के ल‍िये उम्‍मीदवार हमारी वेबसाइट चेक करते हैं.