धनेरिया अरनिया सेंतु मार्ग के निर्माण में देरी से ग्रामीणों किसानों में आक्रोश, बरसाती कीचड़ में राहगीर, किसान, टेक्ट्रर चालक हो रहे परेशान!

नीमच । धनेरिया से अरनिया को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण में देरी होने से ग्रामीण किसानों में आक्रोष बढ़ रहा है । बरसात होने पर कीचड़ से क्षेत्रीय ग्रामीण किसान, राहगीर, टेªक्टर एवं दोपहिया वाहन चालक सभी परेशानी का सामना कर रहे है । सड़क निर्माण में देरी से बघाना अरनिसया, धनेरिया सहित समीपवर्ती अनेक क्षेत्र के रहवासियों को कांक्रीट के पास से वाहन निकलाना पड़ रहे है कई वाहन चालक दुर्घटना का शिकार भी हो गए है । क्षेत्रवासियों ने उक्त सड़क पर पत्थर क्रांकीट से शीघ्र सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ कर लोगों का आवागमन की सुविधा दिलाने की मांग जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर की गई । इस पुरे मार्ग में 4 पुलिया का निर्माण हो चुका है लेकिन अधुरे निर्माण के कारण वाहन एवं राहगीर इस सड़क से नहीं निकल पा रहे है । निर्माण कर्य सार्वजनिक निर्माण विकास एजेन्सी के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है जिसमें करीब डेढ़ वर्ष लग गया है । सड़क निर्माण में देरी होने से क्षेत्रवासी परेशान है यदि शीघ्र सड़क नहीं बनी तो बरसात में परेशानी और बढ़ सकती है ।

क्या कहते है जिम्मेदार ? -

बरसात के कारण कार्य रोका ग्रामीणांे को परेशानी है तो मामले की जाॅंच कर राहत दिलाऐंगे । बरसात ऋतु होने एवं म.प्र. शासन के वित्त विभाग द्वारा राशि आवंटन नहीं होने के कारण निर्माण रोका गया है ठेकेदार को भुगतान राशि का आवंटन शीघ्र करवाया जायेगा बरसात रूकने के बाद अक्टुबर माह में सड़क निर्माण कार्य फिर से प्रारम्भ किया जायेगा । 

-पंकज खराडी एसडीओ पीडब्ल्युडी

शासन स्तर पर सम्बंधित विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र सड़क निर्माण कार्य पुरा कर ग्रामीण किसानों को राहत दिलाई जायेगी ।

-देवकन्या निर्मल राठौर सरपंच ग्राम पंचायत धनेरिया़ 

बरसात के पानी से कीचड़ हो रहा है मिटृी नाले में नहीं बहती है मुरर्हम के अभाव में सड़क खराब हो रही है मुरहम की मिट्टी डाल दे तो सड़क पर यातायात का आवागमन सरलता से हो सकता है ।

-नंदलाल अहीर क्षेत्रीय किसान