राशिफल 3 नवंबरः दिवाली और धनतेरस से पहले आज इन राशियों के लोगों को मिलेगा लाभ!

2018-11-03 11:13:41

मेष:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। स्वभाव में उग्रता और जिद्दी व्यवहार पर नियंत्रण रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। परिश्रम के बाद सफलता मिलने से मानसिक शांति मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा के लिए योग्य समय है। संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ:

आज आपकी कार्य सफलता में दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास की भूमिका होगी। पिता की तरफ से लाभ होगा। विद्यार्थीगण पढ़ाई में रुचि बनाए रख सकेंगे। सरकारी कार्यों में सफलता या लाभ मिलेगा। संतान के पीछे पैसे खर्च हो सकते हैं। कलाकारों एवं खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दर्शाने के लिए उत्तम समय है।

मिथुन:

दिन की शुरुआत से ही ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। तेजी से बदलते हुए विचार आपको परेशान कर सकते हैं। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। मित्रों सगे-संबंधियों और पड़ोसियों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेगा। आर्थिक दृष्टि से गणेशजी की कृपा से आपको लाभ होने का योग है।

कर्क:

आज मन में थोड़ी हताशा के कारण आप खिन्नता अनुभव कर सकते हैं। परिवार में सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव हो सकता है। अहं की भावना से किसी की भावनाओं को चोट पहुंच सकती है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन एकाग्र रहेगा। धन खर्च में वृद्धि हो सकती है। अनैतिक प्रवृत्तियों में न पड़ने की गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह:

आत्मविश्वास तथा त्वरित निर्णय लेकर कार्य में आगे बढ़ सकेंगे। समाज में मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा हानि हो सकती है। पिता या बुजुर्गों से लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के संबंध में थोड़ी शिकायत हो सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे। सरकारी कामकाज शीध्रता से पूरे होते हुए प्रतीत होंगे।

कन्या:

आज आपका दिन शुभ है। घर में सुख-शांति रहेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सुखप्रद घटनाएं घटेंगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में भी सभी का सहयोग मिलेगा।

तुला:

आज विविध क्षेत्र में लाभ मिलने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। मित्रों से मुलाकात होगी और प्रवास का आयोजन आज बन सकता है। गृहस्थ जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। आय में वृद्धि होगी। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। अविवाहितों के वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे।

वृश्चिक

आज आपके हरेक कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी-व्यवसाय में प्रगति होगी। बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। धन लाभ होगा। व्यापारी वर्ग को बकाया राशि के पैसे मिलेंगे। संतान की प्रगति से मन खुश रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों से लाभ होंगे।

धनु:

आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहने की आशंका है। शारीरिक रूप से आलस्य की भावना हो सकती है। व्यवसाय में थोड़ी बाधा आ सकती हैं। हानिकर विचारों को दूर रखें। किसी भी कार्य का आयोजन संभलकर करें। उच्च अधिकारियों के साथ अनबन ना हो, इसका ध्यान रखें। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों के साथ संभव हो तो विवाद न करें।

मकर:

आज का दिन मध्यम फलदायी है। खान-पान का ध्यान रखें अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है। व्यापारिक कार्यों के पीछे धन खर्च हो सकता है। नकारात्मक विचार और क्रोध को दूर रखने से बहुत सी मुसीबतों से बच जाएंगे। साझेदारों के साथ मतभेद ना हो, इसका ध्यान रखें। नए संबंध स्थापित करते समय सावधानी बरतें।

कुंभ:

आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। भाई-बहनों के साथ अधिक मेल-जोल रहेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ परिचय और मित्रता होगी। नए काम की शुरुआत आज के दिन कर सकते हैं। संबंधियों तथा मित्रों का आपके यहां आगमन होने से आनंद अनुभव होगा। यात्रा करेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। दंपतियों को उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

मीन:

घर में सुख-शांति और आनंद का वातावरण बने रहने से आप अपने दैनिक कार्यों को आत्म-विश्वास पूर्वक अच्छी तरह कर सकेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। हांलाकि आपको स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर आज संयम रखना पड़ेगा। नौकरी में साथ काम करने वाले सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment