राशिफल 5 नवंबर: धनतेरस पर इन राशियों में बन रहा है शुभ योग, देखें अपनी राशि!

2018-11-05 11:34:43

मेष:

आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। लंबे समय के आर्थिक आयोजन पूरा कर सकेंगे। व्यवसाय में भी योजनाएं बना सकेंगे। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होगा। आर्थिक लाभ मिलेगा।

वृषभ:

परिश्रम के अनुपात में कम लाभ मिल सकता है। वाणी की मधुरता अन्य लोगों को प्रभावित करेगी और लाभ प्राप्त कर सकेंगे। कला तथा पढ़ने, लिखने में आपकी रुचि रहेगी। विद्याभ्यास के लिए अनुकूल समय है। खान-पान का ध्यान रखें।

मिथुन:

आप बहुत ही भावुक रहेंगे। मन की परिस्थिति डावांडोल रहने के कारण निर्णय शक्ति का अभाव रहेगा। माताजी का स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। जमीन जायदाद के प्रश्न हाथ में न लेना हितकर रहेगा।

कर्क:

काम में सफलता मिलेगी। आनंद उत्साह दोगुना होगा। मन में ताजगी और आनंद का अनुभव करेंगे। मित्रों और सगे-संबंधियों के साथ मुलाकात और प्रवास पर्यटन पर जाने का कार्यक्रम बनेगा। भाग्य साथ देगा।

सिंह:

दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। कार्य में निर्धारित सफलता मिलेगी। परिवार में मेल- मिलाप का वातावरण रहेगा। दूर बसने वाले मित्रों स्नेहीजनों के साथ का संदेश-व्यवहार लाभदायक साबित होगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होगा।

कन्या:

वैचारिक समृद्धि बढ़ेगी। व्यापार-धंधे में लाभ के साथ सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी बना रहेगा। मित्रों एवं स्नेहीजनो के साथ मिलन-मुलाकात होगा। उनकी तरफ से मिले हुए भेंट-उपहार आपको प्रसन्न करेंगे।

तुला:

दिन मध्यम फलदायी होगा। स्वास्थ्य का विशेष रूप से ध्यान रखें। मनमाना व्यवहार मुसीबत में डाल सकता है। वाणी पर संयम रखना पड़ेगा, अन्यथा किसी के साथ झगड़े होने की आशंका है। मौजशौक के पीछे खर्च होगा।

वृश्चिक:

नौकरी-धंधा और व्यवसाय के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। मित्रों, सगे-संबंधियों और बुजुर्गों की तरफ से भी लाभ प्राप्त कर सकेंगे। सामाजिक समारोह, पर्यटन जैसे प्रसंगों में जाएंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे।

धनु:

यश, कीर्ति और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहने से प्रमोशन की संभावना बढ़ेगी। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। पिता तथा सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

मकर:

आज अनुकूल दिन है। व्यवसाय के क्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण से मन अशांत हो सकता है। शरीर में थकान महसूस करेंगे। संतान के भविष्य को लेकर चिंता हो सकती है। व्यर्थ व्यय से बचें।

कुंभ:

दिन मिश्रित फलदायी होगा। झगड़े-विवाद से बचें, क्रोध और वाणी पर संयम रखें। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक बनाए रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिश्रम करना होगा। नकारात्मक विचारों पर काबू रखें।

मीन:

दिन आनंददायक रहेगा। स्वजनों और मित्रों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। सिनेमा, नाटक या बाहर भोजन करने जाने का कार्यक्रम बनेगा। व्यवसाय में साझेदारी के लिए शुभ समय है। सार्वजनिक जीवन में सम्मान मिलेगा


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment