बेटी जन्म देने वाली 9 माताओं का आराध्या सोसाइटी ने किया सम्मान, मीनू लालवानी बोली कन्या शैल पुत्री सरस्वती का वरदान!

2018-12-03 07:20:46

नीमच। कन्या षैल पुत्री सरस्वती का वरदान है माता-पिता बेटे-बेटी के जन्म में अंतर नहीं करे । कन्या भी पुत्र की तरह ही है बेटा एक परिवार को तथा दो बेटियों को तारती है बेटिया संतान को जन्म से ही संसार का संस्कार की षिक्षा देती है इसलिए माॅं संसार की प्रथम गुरू का सम्मान भी पाती है

यह बात आराध्या संयोजक मीनू लालवानी ने कही वे आराध्या वेलफेयर सोसायटी द्वारा सोमवार दोप 4 बजे जिला चिकित्सालय में बेटियों को जन्म देने वाली 9 माताओं का सम्मान समारोह में बोल रहे थे । उन्होंने कहां कि आधुनिक युग में धीरे-धीरे कन्या और पुत्र में अंतर को मिटाना प्रत्येक सामाजिक प्राणी का उत्तर दायित्व है कन्या जन्म को प्रोत्साहन देने से कन्या का सम्मान बढ़ेगा और आराध्या संस्था का प्रवास समाज में परिवर्तन क्रांति का सूत्रपात करेगा । रवि गोयल ने कहा कि बेटी का जन्म आज खुषियाॅं लेकर आता है बेटी के माता-पिता का आज सरकार निरन्तर सम्मान कर रही है आज बेटिया भी बेटे से कहीं कम नहीं है बेटिया हर क्षेत्र में सफलता अर्जित कर रही है कन्या का जन्म एक अभिनव सौगात है कन्या जन्म को प्रोत्साहन देने के लिए इसी वर्श नवरात्रि से यह अभियान प्रारम्भ किया गया है जो अनवरत जारी है आयोजन को सफल बनाने में सभी समाज वर्गो व संस्था टीम की सभी सदस्यों का अच्छा सहयोग मिल रहा है सभी क्षेत्रवासी साधुवाद के पात्र है समाज में बेटियों के अनुपात की कमी को दूर करना संस्था के की टीम का प्रमुख लक्ष्य है बेटी को भी बेटे के सम्मान प्यार देना होगा तभी समाज में कन्या जन्म की संख्या में आई कमी दूर होगी हम सभी मिलकर बेटी-बेटे को सम्मान संस्कार समान षिक्षा देगें तो विकसित भारत का निर्माण होगा कार्यक्रम से पूर्व चिकित्सालय के जच्चा बच्चा वार्ड में पहूंचकर उपहार साम्रगी आराध्या संस्था के सहयोग से कन्या जन्म देने वाली 9 माताओं को गर्म ऊनी कम्बल, स्वेटर, खिलौन आदि उपहार साम्रगी का वितरण किया गया ।

इस अवसर पर ज्योति गोविन्दानी, प्रिया गोयल, ऋशा गोविन्दानी, रवि गोयल, लोकेष सलोना यादव, रवि जाट जीरन, अर्जुन राठौर जवासा, मुकूल षर्मा कोकड़ी, चन्द्रप्रकाष मोमू लालवानी, अभिशेक पगारिया  सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे ।


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment