स्वाइन फ्लू: CM अशोक गहलोत के गृह जिले में 2 और पीड़ितों ने तोड़ा दम, अब तक 8 की मौत!

2019-01-08 11:25:28

राजस्थान में बेकाबू हो रहे स्वाइन फ्लू ने सरकार की सांसें फूला दी हैं. नए साल के पहले सात दिन में ही स्वाइन फ्लू से पीड़ित आठ लोग मौत का शिकार हो चुके हैं. सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद स्वाइन फ्लू के वायरस को रोक पाना मुश्किल हो रहा है. स्वाइन फ्लू का प्रकोप सीएम अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में सबसे ज्यादा है. उसके बाद कोटा संभाग में इसने कहर बरपा रखा है.

प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 1 जनवरी से लेकर सोमवार दोपहर तक आठ मौतें हो चुकी हैं, यानी रोजाना एक पीड़ित की मौत हो रही है. स्वाइन फ्लू से ये सभी मौतें जोधपुर में हुई हैं. स्वाइन फ्लू से रविवार तक छह लोगों की मौत हुई थी. उसके बाद सोमवार को जोधपुर में दो और मरीजों ने दम तोड़ दिया. इनमें एक मरीज की मौत सुबह 7.30 बजे हुई. उसके पांच घंटे बाद ही 12.30 बजे एक और स्वाइन फ्लू पीड़ित ने दम तोड़ दिया. जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में अभी भी स्वाइन फ्लू पीड़ित छह रोगी वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. प्रदेश में इसके अब तक 220 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. तेज सर्दी के चलते स्वाइन फ्लू पर अब तक लगाम नहीं लग पाई है.

स्कूलों में प्रार्थना पर रोक

जोधपुर में स्वाइन फ्लू के तेजी से फैल रहे प्रकोप को देखते हुए सोमवार को सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में सुबह होने वाली प्रार्थना पर रोक लगा दी गई. वहीं खांसी-जुकाम से पीड़ित बच्चों को स्कूल से छुट्टी देने के आदेश भी जारी किए गए हैं. जिला कलक्टर ने भी रविवार को मेडिकल कॉलेज का दौरा कर वरिष्ठ चिकित्सकों से इस पर चर्चा की. जल्द ही स्कूलों में सर्वे कराया जाना भी संभावित है.

शुरू हुआ आरोप-प्रत्यारोप का दौर 
दूसरी तरफ स्वाइन फ्लू को लेकर सियासत भी गरमा रही है. बीजेपी और कांग्रेस में इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. सोमवार को मीडिया से बातचीत में सीएम अशोक गहलोत ने स्वाइन फ्लू के केस बढ़ने की बात स्वीकार करते हुए आमजन से जागरुक रहने की अपील की. गहलोत ने कहा कि स्वाइन फ्लू को लेकर सरकार गंभीर है. उन्होंने पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार के दौरान स्वाइन फ्लू से विधायक की मौत का मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि उस वक्त सरकारी व्यवस्थाएं ठीक नहीं थी.


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment