कलेक्टर ने की मण्डीे विकास कार्यो की समीक्षा!

2019-01-09 03:01:53

नवीन मण्डी परिसर में वेस्टन डिस्पोमजल यूनिट लगाई जाये.श्री मीना

नीमच। मनासा मण्डी् के विकास एवं विस्तारर की अपार सम्भाटवनाएं है। मण्डी0 के विस्ताार एवं विकास के लिए अतिरिक्ती जमीन चिन्हित करवा करए कार्ययोजना बनाये ताकि भविष्यत की मांग अनुसार मण्डीक का विस्तारर हो सके। नीमच की प्रस्तािवित नवीन मण्डीग में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यो को तेजी से पूरा करवाया जाए। नवीन मण्डीा प्रागंण में वेस्टि डिस्पोोजल यूनिट की स्थामपना की जाये और प्रस्ताडव तैयार कर मण्डी् बोर्ड को भिजवाये। 

      यह निर्देश कलेक्ट र श्री राजीव रंजन मीना ने बुधवार को कलेक्टोडरेट सभाकक्ष में नीमच जिले के मण्डी  भारसाधक अधिकारियों और मण्डी  सचिवों की बैठक में मण्डीी में किसानों के लिए उपलब्धअ सुविधाओंए विकास एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान दिए। बैठक में एसडीएम श्री क्षितिज शर्माए श्री पीएल देवडाए नीमच मण्डीम सचिव श्री संजीव श्रीवास्त व उपस्थित थे। 

      बैठक में कलेक्टेर श्री मीना ने नीमच जिले में स्थित मण्डि ‍योए उपमण्डियोंए मण्डियों में बिक्री के लिए आने वाली उपजोंए मण्डीि परिसर का क्षेत्रफलए प्रस्ताडवित कार्यए निर्माण कार्यए मण्डीण की आयए आवक लायसेंसी की संख्यारए प्रोसेसिंग यूनिट आदि की विस्तारर से समीक्षा की। 

      बैठक में कलेक्टडर श्री मीना ने उपसंचालक कृषि‍ को निर्देशित किया की पाले से सम्भा वित धनिया व चने की फसल के नुकसान का आंकलन करए जानकारी संकलित कर प्रस्तु त करे। उन्होआने उद्यानिकी अधिकारी को पान की पनवाडियों को हुए नुकसान का मौके पर जाकर अवलोकन कर नुकसान का आकंलन करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टार ने नवीन मण्डी‍ प्रांगण में चल रहे है कार्यो का ले आउट भी देखा और आवश्यअक निर्देश दिए। उन्होीने निर्माण कार्यो की प्रगति की स्िऔर ति का तिथिवार शेडयूल बनाकर प्रस्तुनत करने के निर्देश भी दिए। 


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment