कलेक्टर ने की नगरीय विकास योजनाओं की समीक्षा!

2019-01-12 02:38:47

प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास शीघ्र पूर्ण करवाये.श्री मीना

नीमच!  कलेक्टरर श्री राजीव रंजन मीना की अध्यशक्षता में जिले के सभी नगरीय निकायों के मुख्यव नगरपालिका अधिकारियोंए सहायक यंत्रियोंए उपयंत्रियों की समीक्षा बैठक शनिवार को कलेक्टोवरेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टीर श्री मीना ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत प्रगतिरत कार्यो को तेजी से पूर्ण करवाने के निर्देश सभी सीएमओ को दिए। बैठक में जिला शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री एसण्कुमार भी उपस्थित थे। 

      बैठक में कलेक्टार श्री मीना ने सभी नगरीय निकायों को निर्देश दिए कि स्व रोजगारमूलक हितग्राहीमूलक योजनाओं में जनवरी अंत तक लक्ष्य पूर्ति कर ऋण वितरण सुनिश्चित करे। कलेक्‍टर ने मुख्योमंत्री कृ‍षक कल्यायण योजना के जिले में लक्ष्यउ 50 अनुरूप बैंकों में प्रकरण प्रस्तुित नहीं किये जाने पर सभी सीएमओ को निर्देश दिए कि वे नगरीय निकाय स्तंर पर शिविर लगाकरए हितग्राहियों के प्रकरण तैयार करवाकरए बैंको को प्रस्तु्त करवाये और बैंको से समन्वलय करए ऋण प्रकरण स्वी कृत एवं वितरण करवाये। इस कार्य को प्राथमिकता देने के निर्देश भी कलेक्टकर ने दिए। उन्होवने सभी सीएमओ को मुख्य मंत्री कृषक कल्याकण योजना का व्याकपक प्रचार प्रसार करवाने के निर्देश भी दिए। 

      प्रधानमंत्री आवास शहरी के तहत प्रथम किश्ता लेने के बाद भी मकान निर्माण का कार्य प्रारम्भर नहीं करने वाले हितग्राहियों को प्रेरित करए कार्य शीघ्र प्रारंभ करवाने और पूर्ण करवाने के निर्देश भी दिए गए। कलेक्टेर श्री मीना ने सिंगोली में प्रथम किश्ती प्राप्ते करने के बाद भी कार्य प्रारंभ नहीं करने की जांच के निर्देश भी परियोजना अधिकारी डूडा को दिए। कलेक्टार श्री मीना ने नयागांव में पट्टे की जमीन पर स्वीाकृत प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों के पट्टे की जमीन का तहसीलदार से सम्पटर्क करए सीमांकन करवाने के निर्देश भी सीएमओ को दिए। 

       बैठक में कलेक्टकर श्री मीना ने नीमच में निर्माणाधीन ईण्डब्लूेएसण् एलण्आईण्जीण्ए एमण्आईण्जीण् आवासों के निर्माण कार्य की प्रगति एवं मकानों का हितग्राहियों को आवंटन की प्रक्रिया की जानकारी भी ली। कलेक्ट र ने नगरीय निकायों को शिक्षा उपकर की प्राप्तो राशि से स्कूपलों में रंगाई पुताई व शौचालयों की मरम्मीत करवाने के निर्देश भी सभी सीएमओ को दिए। कलेक्टकर ने नीमच सीएमओ को उत्कृकष्टि विद्यालय भवन व बाउण्ड्रीएवाल की रंगाई पुताई करवाने के निर्देश दिए। उन्होओने नगरीय निकायों को स्व च्छवता एप की डाउन लोडिंग बढाने तथा शौचालय का निर्माण करने वाले हितग्राहियों की आधार सीडिंग का कार्य भी शतप्रतिशत पूरा करवाने के निर्देश दिए। 


Responses


Warning: Invalid argument supplied for foreach() in /home/justneemuch/public_html/description.php on line 378

Leave your comment