कांग्रेस विधायक हिना कांवरे ने डिप्टी स्पीकर के लिए भरा नामांकन!

मध्य प्रदेश विधानसभा में डिप्टी स्पीकर के लिए कांग्रेस की ओर से विधायक हिना कांवरे ने अपना नामांकन भर दिया है. लांजी से कांग्रेस विधायक हिना कावरे ने कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में अपना नामांकन भरा है.

वहीं दूसरी ओर विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में मुंह की खा चुकी बीजेपी ने भी ऐलान किया है कि डिप्टी स्पीकर पद के लिए भी वह अपना प्रत्याशी उतारेगी. सत्र के तीसरे दिन बीजेपी ने ऐलान किया है कि विधायक जगदीश देवड़ा इस पद के लिए उम्मीदवार होंगे.

बीजेपी नेता और विधायक नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने बैठक बुलाई है. और नेता प्रतिपक्ष बीजेपी उम्मीदवार के नाम का ऐलान करेंगे. जानकारी के अनुसार बीजेपी विधायक जगदीश देवड़ा इस पद के प्रत्याशी हो सकते हैं.

वहीं इससे पहले सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस विधायक एनपी प्रजापति भारी हंगामे और हो हल्ले के बीच नए विधानसभा अध्यक्ष बनाए गए. प्रजापति को 120 वोट मिले. लेकिन विधानसभा स्पीकर नियुक्त करने के लिए अपनायी गई प्रक्रिया पर विपक्ष ने आपत्ति उठायी और सदन से वॉकआउट कर गुस्से का इज़हार किया.

बता दें कि बीजेपी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष का प्रत्याशी उतारने के बाद कांग्रेस ने इसका विरोध किया था. कांग्रेस ने चेतावनी दी थे कि ऐसा करके बीजेपी उपाध्यक्ष पद भी खो देगी. हालांकि बीजेपी ने अब उपाध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.