श्री सांवरिया मित्र मण्डल की दो दिवसीय पैदल यात्रा कल से, मण्डल की अपील सभी भक्त पहुंचे बारादरी!

 नीमच। श्री सांवरिया मित्र मण्डल नीमच के तत्वावधान में आज 16 मार्च को दो दिवसीय धार्मिक पैदल यात्रा प्रारम्भ होगी। जिसमें हजारों भक्त सम्मिलित हो मण्डफिया (राजस्थान) सांवलिया सेठ के दर्शन के लिए नीमच से रवाना होंगे।
श्री सांवरिया मित्र मण्डल नीमच द्वारा आज 16 मार्च शनिवार को 10 वीं दो दिवसीय पैदल यात्रा निकाली जा रही है, जिसमें प्रात: 7. 30 बजे बारादरी, फ्व्वारा चौक के पास से वैदिक मंत्रोच्चर के साथ ध्वजा का पूजन कर यात्रा शहर के मध्य से निकलेगी। इस धार्मिक आयोजन में हजारों श्रद्धालु भक्ति भाव से शामिल होंगे और भगवान सांवरिया सेठ का नाम जपते और जयकारा लगाते हुए मंडफिया की और प्रस्थान करेंगे। 
सांवलिया सेठ की यह यात्रा पूरे लाव-लश्कर के साथ शहर के मुख्य मार्ग बारादरी, नयाबाजार, घण्टाघर, दानाओली, पुस्तक बाजार, फोरजीरो, जैन भवन रोड़, एलआईसी रोड़, गोमाबाई नेत्रालय के मुख्य मार्गो से होते हुए कृष्णधाम की और अग्रसर हो जावेगी। इस धार्मिक यात्रा को लेकर ना सिर्फ मालवाचंल मे बल्कि मेवाड़ के रहवासीयों में खासा उत्साह हैं। यात्रा मे हर वर्ग व हर उम्र के महिला, पुरूष व बच्चे सम्मीलित होंगें।
बॉक्स में लगावे -
मण्डल की अपील, भक्त बारादरी से ही यात्रा में सामिलित हो-
उक्त यात्रा को भव्यता प्रदान करने हेतु मंडल ने सभी पदयात्री, आमजन के साथ ही हर सहयोगी, सामाजिक व धार्मिक संस्था से अपील की है की पदयात्री अपनी सुविधा के अनुसार जगह जगह से पद यात्रा प्रारम्भ कर देते है। इससे मण्डल द्वारा भक्तो के लिए की गई व्यवस्था का लाभ नहीं मिल पाता है ऐसे में सभी भक्त ज्यादा से ज्यादा संख्या में फव्वारा चौक के पास बारादरी पर प्रातः 7 बजे पहुंचे और पदयात्रियों के साथ मण्डल को भी संबल प्रदान करे।   
पंजीयन ने तोड़े गत 9 वर्षो के रिकार्ड -
श्री सांवरिया मित्र मंडल के संरक्षक राकेश अरोरा (गंगानगर), अध्यक्ष सुनील बम्ब (लाला भाई) ने बताया कि इस धार्मिक पद यात्रा में शामिल होने वाले श्रद्वालुओं कि संख्या में प्रतिवर्ष बढोतरी हो रही हैं। इसी कड़ी में इस बार गत सारे 9 वर्षो के रिकार्ड ध्वस्त कर दिए है। ऐसे में इस यात्रा मे शामिल होने वाले श्रद्वालुओ को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इस हेतु मण्डल द्वारा विशेष व्यवस्था की गई हैं। इस पूरी यात्रा के दौरान मंडल ने पद यात्रियों से अपील की है की सभी श्रद्धालु यात्रा के दौरान अपना पंजीयन कार्ड अपने साथ अवश्य रखें।
गाजे बाजे के साथ आकर्षक पालकी में करेंगें नगर भ्रमण-
पालकी में सवार होकर भगवान सांवरिया सेठ बैंड -बाजे, डीजे, ढोल के साथ नगर का भ्रमण करते हुए नीमच से सांवरियाजी (मण्डफिया) की ओर जाएंगे इस दौरान इस पूरी धार्मिक पैदल यात्रा में हजारों श्रद्धालु देश भर के कई नगरों से पैदल यात्रा में हिस्सा लेंगे।

रास्ते भर होगी मनुहार-
इस धार्मिक पैदल यात्रा के दौरान यात्रा में सम्मिलित होने वाले सभी श्रद्धालुओं का पूरे रास्ते भर खूब मान मनुहार होगी। इस हेतु एक ओर जहां मण्डल व श्रधालुओ द्वारा जगह- जगह स्वल्पाहार की व्यवस्था रहेगी। साथ ही निम्बाहेड़ा में सी के गार्डन में भोजन की व्यवस्था रहेगी। वहीं पूरे रास्ते भर पदयात्रियों के लिए जल, दवाइयों व फलों की व्यवस्था यात्रियों के लिए की गई है। जिससे किसी श्रद्धालु को कोई परेशानी ना हो। 

शाम 6 बजे पूर्ण होगा यात्रा का पहला पड़ाव 
नीमच से सांवरियाजी जाने वाली इस दो दिवसीय धार्मिक पद यात्रा का रात्रि विश्राम निम्बाहेड़ा से आगे डोरिया चौराहे से पहले कल्लाजी वैध पीठ पर होगा। इसके लिए यात्रियों की सुविधा हेतु सांवरिया मित्र मण्डल द्वारा हर संभव प्रयास किए गए हैं। वहीं कल्लाजी वैध पीठ पर श्रद्धालुओं के रात्रि विश्राम के साथ ही एक भव्य भजन संध्या का भी आयोजन होगा।

महिला -पुरुष की अलग- अलग व्यवस्था होगी -
यात्रा के दौरान महिलाओ और पुरुषो के रहने, खाने से लेकर अन्य सभी व्यवस्था भी मण्डल द्वारा अलग - अलग की गई है। जिससे किसी को भी असहज महसूस ना हो। वही परिवार के साथ आये भक्तो को भी किसी तरह की असुविधा न हो उसकी भी मंडल ने पूर्ण व्यवस्था की है।