बारात छोड़ मतदान करने पहुंचे 'दूल्हे राजा', कहा- यही है लोकतंत्र की खूबसूरती!

लोकतंत्र का महापर्व कहे जाने वाले चुनावों की खूबसूरती देखने लायक है. कोई वोट डालने के बाद शादी कर रहा है कोई शादी से पहले मतदान करता दिख रहा है तो कोई शादी के जोड़े में मतदान करता दिख रहा है, इसी बीच मध्य प्रदेश के बेतुल जिले में एक दूल्हे राजा बरात छोड़ मतदान करने पहुंच गए.

घटना मध्य प्रदेश के बेतूल जिले की है जहां खाद बैतूल बाजार में बारात ले जाने से पहले दूल्हे राजा मतदान करने पहुंच गए. दूल्हे का नाम राजेश अलोने है. इस दौरान वे काफी खुस नजर आ रहे थे. उन्होंने मतदान केंद्र क्रमांक 179 पर मतदान किया.

मीडिया से बातचीत में राजेश ने बताया कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती है. और मतदान हमारा अधिकार है. राजेश अलोने की इस कोशिश की तारीफ़ उनके मोहल्ले और मतदान केंद्र पर भी हो रही है. लोग राजेश की तारीफ़ कर रहे हैं कि पहले मतदान फिर बारात जाकर उन्होंने मिसाल पेश की है. इससे उन लोगों को भी सीख मिलेगी जो कहते हैं कि मेरे एक वोट डालने से क्या होगा.
बता दें कि लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के अंतर्गत मध्य प्रदेश की सात लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है. इनमें टीकमगढ़, होशंगाबाद, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और बैतूल सीटें शामिल हैं. मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ है जो शाम 6 बजे तक चलेगा.