जब आपको अपना पार्टनर देता है धोखा तो करता है कुछ इस तरह की गलतियां

रिश्ते विश्वास पर टिके होते हैं। जिन रिश्तों में विश्वास डगमगाता है वहां रिश्ते की नींव कमजोर होने लगती है। और ऐसे में कपल्स रिश्ते से निकलना ही बेहतर समझते हैं। कई बार ऐसा होता है कि पार्टनर रिश्ते से निकलने के लिए व बोरियत दूर करने के लिए धोखा देना शुरू कर देते हैं, जिसकी भनक दूसरे पार्टनर को नहीं लगती है। हालांकि कुछ निशानियां होती हैं जिनको नोटिस करके आप पता लगा सकती हैं कि आपका पार्टनर धोखा तो नहीं दे रहा है।

आपसे दूर होकर फोन पर करे बात
अगर आपका पार्टनर आपसे दूर जाकर फोन पर बात करता है और लंबे समय तक बात करता है तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ है। और आपके पूछने पर कि किसका फोन था और वो इस सवाल को टाल दे तो आपको ध्यान देने की जरुरत है।

इसके अलावा अगर आपका पार्टनर आपसे हर वक्त लड़ाई करने का बहाना ढूंढता हो, ज्यादा वक्त तक बाहर रहता है तो आपको सतर्क होने की जरुरत है। इसके अलावा अगर आपका पार्टनर अपने फोन पर लॉक लगाकर रखता हो और आपको फोन ना छूने दे तो ये रिश्ते के लिए खतरे की घंटी है।

फैमिली या सोशल इवेंट को अटेंड करना कम कर दें या बात-बात पर सफाई देने की कोशिश करें तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर कुछ गलत कर रहा है।

पहले इन चीजों का कारण ढूंढे
किसी भी बात के नतीजे पर पहुंचने से पहले इस बात का कारण पता करें कि आखिर आपका पार्टनर ऐसा क्यों कर रहा है। क्योंकि कई बार शादी के बाद पार्टनर अपने ऑफिस व घरेलू काम में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं और उनको रिश्ते में बोरियत लगने लगती है। इस कारण वो प्यार दूसरे लोगों में खोजने लगते हैं।

प्यार से बैठकर समस्या का हल ढूंढे
गुस्से में ऐसा कोई भी फैसला ना लें कि आपको आगे चलकर पछताना पड़े। जब भी आपस में किस तरह की कोई बात हो तो उसे बैठकर एक-दूसरे को सुनें और समझाएं। पार्टनर के साथ खुलकर बात करें ताकि दोनों के बीच की गलतफहमियां दूर हो सके।