इन बातों से जानें कि आपके पार्टनर को नहीं रहा आपसे प्यार!

नई दिल्ली:  

प्यार में ऐसे दौर भी आते हैं जब आप इनसेक्योर फील करने लगते हैं. आप बात-बात पर चिढ़ने लगते हैं. क्योंकि आपका पार्टनर आपसे धीरे-धीरे दूर हो रहा होता है. रिलेशनशिप में वो स्पार्क खत्म होने लगता है. जो आप दोनों के बीच कभी हुआ करता था. हो सकता है आपका यह डर सही न हो. क्योंकि समय के साथ हर व्यक्त‍ि के व्यवहार में बदलाव आते हैं जब आपको अपने पार्टनर के व्यवहार में ये बातें दिखें. तो समझ लें कि उसे अब आपसे प्यार नहीं रहा और फिर आपको भी मूव ऑन करना चाहिए.

जवाब न देना

आपका पार्टनर अगर बार-बार मैसेज करने पर भी जवाब नहीं दे रहा है या फिर मैसेज देखने के कई घंटे बाद रिप्लाई कर रहा है तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि इस रिश्ते में उसे अब कोई दिलचस्पी नहीं है. वह आपको इग्नोर करने की कोशिश कर रहा है. यही नहीं. आपके बार-बार मैसेज करने पर चिड़चिड़ाता भी है तो यह रिश्ता खत्म करने के संकेत हैं.

फ्यूचर का नहीं सोचना

प्यार हो या शादी. अगर पार्टनर अपने फ्यूचर प्लान में आपको शामिल कर रहा है तो इसका मतलब है कि वह इस रिश्ते को लेकर गंभीर है. लेकिन अगर वह फ्यूचर प्लानिंग के बारे में बात करना बंद कर दे या आपके साथ रिश्ता आगे बढ़ाने की बात नहीं करे तो समझ लेना चाहिए कि वह अपनी जिंदगी आपके साथ नहीं बिताना चाहता है.