भीषण गर्मी जान पर पड़ रही है भारी, GRP हेड कॉन्स्टेबल की लू लगने से मौत!

ग्वालियर में GRP के एक हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि दो दिन पहले उन्हें लू लग गयी थी. अस्पताल में इलाज के बाद वो घर पर आराम कर रहे थे. देर रात सरकारी घर में उनकी लाश मिली.

लू जान पर भारी- ग्वालियर चंबल अंचल में भीषण गर्मी अब लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। ग्वालियर में जीआरपी के हेड कॉन्स्टेबल की लू लगने से मौत हो गई. 55 वर्षीय विनोद सिंह ग्वालियर जीआरपी में हेड कॉन्स्टेबल के तौर पर तैनात थे. वो 2 दिन पहले ड्यूटी के दौरान विनोद सिंह लू की चपेट में आ गए थे. बीमार विनोद सिंह का आरोग्यधाम अस्पताल में इलाज कराया गया. इलाज के बाद वो अपने रेलवे क्वॉर्टर स्थित घर पर आराम कर रहे थे. वो सतना के रहने वाले थे. यहां वो अकेले ही रह रहे थे.



घर पर मिली लाश- देर रात जीआरपी के स्टाफ हेड कॉन्स्टेबल विनय सिंह उनके लिए खाना लेकर पहुंचे तो उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद पाया. आवाज देने के बावजूद जब विनोद सिंह ने दरवाजा नहीं खोला तो स्टाफ ने जीआरपी अफसरों को इसकी सूचना दी. जीआरपी टीआई अजीत सिंह चौहान सहित आला अधिकारी रेलवे क्वार्टर पहुंचे और वहां दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे. अंदर पलंग पर प्रधान आरक्षक विनोद सिंह बेहोश पड़े थे. उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनके मृत घोषित कर दिया.

पीएम आज- आज यानी गुरुवार को विनोद सिंह के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा. विनोद सिंह सतना जिले के रहने वाले थे और कुछ समय पहले ही ग्वालियर जीआरपी में उनकी पोस्टिंग हुई थी.


गर्मी से राहत नहींं- पूरे ग्वालियर अंचल में भीषण गर्मी पड़ रही है. नौतपा खत्म होने के बाद भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली है. जून महीने में लगातार छठवें दिन यहां पारा 46 डिग्री पार कर गया है. राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं से पूरे इलाके में लू का भारी असर है. मौसम विभाग का अनुमान है कि गर्मी अभी 5 दिन और लोगों को झुलसाएगी.