पहले मृत था, फिर जिंदा हो गया, अब तस्करी करते धरा गया, सीबीआई भी कर रही है इस रहस्य की जांच, पिकअप में ले जा रहा था साढ़े पांच क्विंटल डोडा चूरा!

नीमच। मादक पदार्थ की बड़ी खेप की तस्करी करते हुए एक ऐसे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो खुद को मृत बताने का षड़यंत्र रच चुका है। और पुलिस के ही हाथों जिंदा धरा गया था। पुलिस ने इस आरोपी लगभग साढ़े पांच क्विंटल अफीम डोड़ा चूरा की बड़ी खेप पिकअप वाहन से ले जाते गिरफ्तार किया है। 

बीती रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वाहन चैकिंग तेज की। इस दौरान बरुखेड़ा मार्ग पर एक पिकअप वाहन नाकाबंदी तोड़कर सरपट दौड़ पड़ा। शंका होने पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो आरोपी का वाहन एक विद्युत पोल से जा टकराया। इस दौरान आरोपी ने वाहन से कूदकर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा। इस भागदौड़ में एक आरक्षक को चोट भी आई। पुलिस ने जब पिकअप वाहन की तलाशी ली तो उसमें से 5 क्विंटल 40 किलो डोड़ा चूरा मिला। वाहन के अंदर से फर्जी नंबरों की प्लेट्स मिली, उसके इंजिन और चेसिस नंबर भी नष्ट कर दिए गए थे। इस वाहन में इंजिन में ऐसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया था जिससे इंधन अधिक मात्रा में इंजिन को मिलता है और वाहन की गति काफी तेज की जा सकती है। 

इस गिरफ्तार आरोपी का नाम घनश्याम पिता मांगीलाल धाकड़ निवासी मोतीपुरा, राजस्थान है। गौरतलब है कि आरोपी घनश्याम वही है जिसने वर्ष 2011 मंे खुद को एक्सीडेंट में मृत बताने का षड़यंत्र रचा था और खुद जिंदा घूम रहा था। उसका दूसरा साथी बंशी गुर्जर भी एनकाउंटर में मृत बताया गया था। बाद में बंशी और घनश्याम दोनो को ही पुलिस ने जिंदा गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। घनश्याम के विरुद्ध मादक पदार्थों की तस्करी के लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज हैं।