राशिफल 10 मईः आज 2 ग्रहों का राशि परिवर्तन, ऐसा रहेगा आप पर असर

मेष:

खुशी बरकरार रहे इसके लिए आज दोपहर से आप सावधान हो जाएं। वाद-विवाद में न पड़ें क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। धार्मिक और मांगलिक अवसरों पर उपस्थित होंगे। तीर्थयात्रा का योग है।

वृषभ:

आत्म विश्वास एवं पराक्रम में वृद्धि के कारण सफलता मिलेगी। दोपहर बाद से आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। मेहनत के अनुपात में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। कार्यस्थल पर पदाधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर विचार-विमर्श होगा।

मिथुन:

आज का दिन शुभ फलदायक है। हर कार्य में सफलता मिलेगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। आज परिवार के सदस्यों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। धन प्राप्ति के विशेष योग हैं। ऑफिस के कार्य हेतु यात्रा पर जाने की संभावना है। किसी कार्य या प्रोजेक्ट में सरकार की मदद मिलेगी।

कर्क:

समस्याएं आज दोपहर से सुलझने लगेंगी। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुकूल संयोग बनेंगे। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर आएगा।

सिंह:

पूर्व अर्जित मान-सम्मान एवं लाभ बरकरार रखने के लिए आज आपको सोच-समझकर कार्य करना पड़ेगा। अनावश्यक खर्च से बचें, दोपहर से कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। परिजनों और सहकर्मियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। मानसिक बेचैनी अनुभव कर सकते हैं।

कन्या:

दोपहर बाद से मां लक्ष्मी की कृपादृष्टि आप पर रहेगी। दिन मंगलमय बीतेगा। विशेष लाभ के योग हैं, कार्यों की पूर्णता होगी। जोखिमपूर्ण निवेश में भी लाभ मिलेगा। स्वादिष्ट भोजन और नए वस्त्राभूषण आदि की खरीदारी होगी। मित्रों और परिवार के लोगों के साथ आनंद के पल गुजारेंगे।

तुला:

 

आज दिन भर कार्य की व्यस्तता रहेगी। मान-सम्मान तथा यश में वृद्धि होगी। पूजा-पाठ से मन प्रसन्न रहेगा। प्रिय व्यक्ति से मुलाकात एवं सहयोग प्राप्त होगा। वाहन सुख प्राप्त होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक:

भाग्य आज आपका साथ देने के लिए बेताब है। आध्यात्मिक सुख एवं शांति का वातावरण बना रहेगा। नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में साझेदारी से लाभ मिलेगा। नौकरी में साथ काम करने वालों से सहयोग प्राप्त होगा।

धनु:

दोपहर बाद से दूर की यात्रा हो सके तो टालें। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। दोपहर बाद बीमार व्यक्ति को रोग से मुक्ति मिलेगी। ननिहाल की तरफ से लाभ होगा। ईश्वर की प्रार्थना तथा जप करने से राहत महसूस होगी।

मकर:

जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा। शेयर में निवेश भी कर सकते हैं, लाभ होगा। यात्रियों के साथ आनंदपूर्वक समय बीतेगा। आभूषण, आमोद-प्रमोद के साधन एवं मनोरंजन के पीछे धन खर्च हो सकता है। आत्म विश्वास में वृद्धि होगी।

कुंभ:

उन्नतिदायक दिन रहेगा। दोपहर बाद अचानक कोई शुभ समाचार या रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। बुद्धि-विवेक से सफलता मिलेगी। भाग्य में लाभदायक परिवर्तन होंगे। विरोधी और प्रतिस्पर्धी अपनी चाल में असफल रहेंगे। लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

मीन:

दोपहर से ग्रह-नक्षत्रों में परिवर्तन होगा, परिस्थितयां आपका साथ देंगी। मनोरंजन कार्य में समय व्यतीत होगा। मान-सम्मान मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग हैं। मित्रों-स्नेहीजनों से उपहार मिलेगा। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण रहेगा। दुर्घटना के प्रति सजग रहें।– ज्योतिषाचार्य आशुतोष वार्ष्णेय